मिलिए मटयल्डा बजेर से: यूरोपियन मॉडल जिसने बॉलीवुड में मचाया तहलका

Matylda Bajer

किंग खान के रोमांस से लेकर भारतीय अभिनेत्रियों की खूबसूरती तक, बॉलीवुड पूरी दुनिया में बहुत ही ज्यादा प्रचलित है और यही कारण है कि इसे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री माना जाता है।

यहां तक कि पूरी दुनिया से करोड़ों लोग हमारे सुपर स्टार्स की एक्टिंग पर फिदा हो चुके हैं। इन्हीं में से एक है मटयल्डा बजेर जो कि अब बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री एवं मॉडल बन चुकी है, तो कौन है यह मटयल्डा बजेर और कैसे पहुंची वह भारत में? आइए जानते हैं इस आर्टिकल में-

Matylda Bajer

बॉलीवुड से प्यार 

1991 में जन्मी 28 वर्षीय मटयल्डा को बॉलीवुड में कोई भी रुचि नहीं थी लेकिन जब उन्होंने शाहरुख खान को महिमा चौधरी के साथ फिल्म ‘परदेस’ में रोमांस करते हुए देखा तो वह भी बॉलीवुड की फैन बन गई। इसके बाद 18 वर्ष की उम्र में मटयल्डा आयरलैंड में आकर पढ़ाई के साथ-साथ जॉब करने लगी, इसी बीच एक फोटोग्राफर ने उन्हें फोटोशूट का ऑफर दिया और मटयल्डा ने हामी भी भर दी।

फोटोशूट के बाद जब मटयल्डा ने अपनी तस्वीरों को देखा तो वह चौंक गई और उसी पल से उन्होंने सोच लिया कि वह मॉडलिंग करेगी। बाद में उन्होंने एक थिएटर को ज्वाइन किया और छोटे-मोटे किरदार निभाने लगी।

Matylda Bajer

भारतीय संस्कृति से लगाव

जब वह मॉडलिंग एवं एक्टिंग में अपने पैर जमा रही थी उसी बीच जून 2013 में वह भारत घूमने आई और यहां आकर वह भारत की ही होकर रह गई। दरअसल उन्हें भारतीय संस्कृति से बहुत लगाव हो गया एवं करीब 5 महीने वो यहीं पर रही, बाद में इसी उम्मीद में वह वापस यूरोप चली गई कि एक दिन लौट कर वह फिर से भारत आएगी। 

Matylda Bajer

सपनों को पूरा करने की कोशिश

करीब 2 साल बाद मटयल्डा फिर भारत लौटी एवं अब उन्होंने इतनी बचत कर ली थी कि वह भारत आकर अपने सपनों को जी सकें और यहीं से उनके बॉलीवुड का सफर शुरू हुआ। इंडस्ट्री में उन्होंने शुरुआत ‘इंक्रेडिबल इंडिया’ की एक ऐड से की, और इसके बाद उनको 2016 में शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने एयर होस्टेस की भूमिका निभाई थी।

सफलता की शुरुआत 

मगर यह तो बस शुरुआत थी और 2018 में जैसे उनकी किस्मत चमक गई हो वैसे उन्हें एक के बाद एक बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिला। वह 2018 में नील नितिन मुकेश स्टारर ‘फिरकी’ में नजर आई एवं इसके अलावा उन्होंने मलयालम फिल्म ‘लुसिफर’ में भी एक अच्छा किरदार निभाया। 

Karenjit Kaur: The Untold Story of Sunny Leone

टर्निंग प्वाइंट: सनी लियोन के साथ काम करना 

अब तक का जो सबसे बेहतर उनका काम था जिसकी वजह से उन्होंने बहुत फेम पाया वह था उनका सनी लियोन के जीवन पर आधारित वेब सीरीज ‘करनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ में काम करना। इसमें मटयल्डा ने सनी लियोन की दोस्त की भूमिका निभाई थी।

Matylda Bajer

आगे क्या?

धीरे-धीरे मटयल्डा को अब वो पहचान मिलने लगी है जिसे वह हमेशा से पाना चाहती थी और शायद यही वजह है कि वह अब इस इंडस्ट्री में अपने पैर पूरी तरह से जमा चुकी है। वैसे हम उम्मीद करते हैं कि इसी तरह मटयल्डा बजेर टैलेंट के दम पर अपने सभी सपनों को पूरा कर सकें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें एवं अपने ख्याल आप हमें कमेंट करके बताएं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *